अमेरिका का हाल बेहाल, कोविड-19 से पिछले 24 घंटे में 3176 मौतें हुईं

अमेरिका का हाल बेहाल, कोविड-19 से पिछले 24 घंटे में 3176 मौतें हुईं

सेहतराग टीम

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में हैं। लगातार पूरी दुनिया के देशों में दिन-प्रतिदिन मामले बढ़ते जा रहे हैं। इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने वाले देशों में अमेरिका में सबसे ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं। अमेरिका में इससे मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना की वजह से अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 3176 लोगों की मौत हुई है, इसके साथ ही यहां पर मरने वालों की संख्या 50000 के करीब पहुंच गई है।

पढ़ें- कोरोना वायरस की हर जानकारी और मदद के लिए यहां देखें राज्यवार हेल्पलाइन नंबर

अमेरिका में अब तक इस महामारी से 46,583 लोगों की मौत हो चुकी है। यह आंकड़ा जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक दिया गया है। कोरोना वायरस से दुनिया के किसी भी देश में मौत का यह सबसे अधिक आंकड़ा है।

वहीं, वैश्विक महामारी बन चुके कोरोना वायरस के दुनियाभर में 2,591,015 मामले हो चुके हैं और इससे मरने वालों का आंकड़ा 178,686 पहुंच गया है। अमेरिका में सर्वाधिक 995510 मामले हैं, जबकि स्पेन में 208389 मामले सामने आए हैं। फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटेन में इससे संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गयी है।

 

इसे भी पढ़ें-

Covid-19 Update: जानिए भारत में कोरोना के कुल कितने मामले?

देश के इन 7 राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले, जानिए हर राज्य के आंकड़े

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।